Husband ko kaise pyar kare




हमारे जीवन में प्यार की बहुत बड़ी अहमियत होती है। शादीशुदा जीवन तो बिना प्यार के कल्पना करने योग्य भी नहीं है। पुरुषों के लोग कठोर मानते हैं। क्योंकि वे अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते हैं। स्त्रियों के जैसे पुरुषों में भी भावनायें होती है। वह भले ही अंदर से सख्त हो लेकिन उन्हें भी लगता है कि लोग उन्हें प्यार करें।

आपके पति को जीवन में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। पूरे परिवार को चलाने की जिम्मेदारी उनके सर पर होती है। एक अच्छी पत्नी होने के नाते यह बहुत जरूरी है कि आप अपने पति से खूब प्यार करें।




हो सकता है आप अपने पति से बहुत प्यार करती है। लेकिन उसे व्यक्त करने में असफल है। आज हम आपको कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप अपने पति को खुश रख सकेंगें । और साथ ही अपने प्यार को व्यक्त भी कर सकेंगे।

Husband ko kaise pyar kare

अच्छा भोजन बनाये

किसी ने ठीक ही कहा है कि मर्दों का दिल पेट से होकर गुजरती है। इसलिये आप उनका पसंदीदा खाना बनाये। और साथ ही नये-नये पकवान भी बीच-बीच में बनाते रहे। आप नये तरह के पकवान बनाना सिखने के लिये cooking classes से भी जुड़ सकती है। या फिर youtube में जा कर भी cooking करना सिख सकती है।

स्वादिष्ट भोजन

Sex से इंकार न करें

पुरुषों के लिये sex बहुत ही जरूरी होता है। इसलिये आप अपने पति के साथ सेक्स करते रहे। इससे प्यार भी बढ़ेगा। आप sex में नये positions भी try कर सकती है। जिससे कि आपकी sex life अच्छी बनी रहे। आप नये sex positions की जानकारी इंटरनेट से ले सकती हैं।




पति की इज्जत करें

आपको हमेशा अपने पति की इज्जत करनी चाहिये। अपने पति के लिये कभी भी अपशब्द का प्रयोग न करें। और अगर कभी झगड़ा या आपसे कुछ गलती होती है तो माफ़ी भी जरूर मांगे। पति के साथ आप उनके माँ-बाप की भी इज्जत करें।

खुल के बात करें

आपको अपने पति से खुल के बात करनी चाहिये। कोई भी बात अपने अंदर दबा के नही रखना चाहिये। अगर आप उनसे खुलकर बात करेंगे तो वे भी आपसे खुलकर बात करेंगे और वे अपना problem भी आपको बतायेंग। इससे आपकी नज़दीकियां बढ़ेगी।

प्रोत्साहित करें

अगर आपके पति अपने कैरियर या किसी बात को लेकर उदास है तो आपको उन्हें प्रतोत्साहित करना चाहिए। वैसे में उनसे हौसला देने वाली बात करनी चाहिए। पति-पत्नी तो होते ही है सुख-दुख में साथ देने के लिये।

बच्चों के साथ पति का भी ध्यान रखें

पति भी आपके बच्चे की तरह ही है

कई बार यह देखा जाता है कि बच्चा हो जाने के बाद पत्नी अपने पति को ज्यादा समय नहीं दे पाती। इसलिए इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आप अपने बच्चे के साथ-साथ अपने पति को भी पूरा समय दे रहे हैं। प्यार बच्चों के साथ-साथ अपने पति को भी दें।

एक महिला होने के नाते आपको अपने पति को खुश करने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या लगता है? यह निचे coment में जरूर बातये ताकि और महिलाएं भी इसे आजमा सकें।




1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here